आसमान में फंसे लोग एक्शन में दुनिया भर की सरकार माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में खराबी, दुनियाभर में कई सेवाएं प्रभावित

माइक्रोसॉफ्ट
Rate this post

दोस्तों, अभी-अभी इस वक्त की एक बड़ी खबर आ रही है। हमने कई टीमों को इसे सुलझाने के लिए शामिल किया है और इसके कारण का पता लगा लिया है। जल्द ही सोल्यूशन देखने को मिलेगा।

बात कुछ यूं है कि दुनिया भर में कई लोग इस दिक्कत के बारे में बता रहे हैं। एयरपोर्ट पर फ्लाइट बुकिंग और इन तरह के सिस्टम में कई जगहों पर माइक्रोसॉफ्ट का ऑपरेटिंग सिस्टम उपयोग होता है। यह वजह है कि एयरपोर्ट की फ्लाइट बुकिंग, चेक-इन समेत अन्य ऑनलाइन सर्विसेस काफी प्रभावित हो रही हैं।

भारत में भी स्थिति कुछ अलग नहीं है। आकासा एयरलाइंस ने बताया है कि उसकी कुछ ऑनलाइन सेवाएं मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट पर अस्थाई रूप से अनुपलब्ध रहेंगी। बुकिंग, चेक-इन सर्विसेस समेत हमारी कुछ ऑनलाइन सेवाएं अस्थायी रूप से बंद रहेंगी।

स्पाइसजेट कंपनी का भी कहना है कि हम वर्तमान में उड़ान व्यवधान पर अपडेट देने में तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं। हमारी टीम इसे सुलझाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है। किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है और समस्या का समाधान हो जाने पर हम आपको सूचित करेंगे।

अमेरिका की अल्ट्रा लो कॉस्ट एयरलाइन फ्रंटियर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा है कि हमारे सिस्टम वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से प्रभावित हैं। इसका प्रभाव अन्य कंपनियों पर भी पड़ रहा है और इस दौरान बुकिंग, चेक-इन और आपके बोर्डिंग पास तक पहुंच में कठिनाई हो सकती है। हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी इस पर कमेंट किया है और असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है।

तो दोस्तों, आज दुनिया भर की फ्लाइट्स को प्रॉब्लम का सामना करना पड़ रहा है। अगर आपने भी फ्लाइट टिकट बुक करवाया है, तो अपडेट चेक करते रहें। हो सकता है कि आपको स्टेटस अपडेट भी न मिले, लेकिन थोड़ा सब्र कीजिएगा। जल्द ही समस्या का समाधान मिल पाएगा।

Leave a Reply